By

जगरनॉट बुक्स को यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि हम अपने ऐप पर हिंदी के जाने-माने लेखक भीष्म साहनी के मशहूर और पुरस्कृत उपन्यास तमस  तथा उनकी चुनिंदा चर्चित कहानियों को पेश करने जा रहे हैं। साहित्य अकादमी से पुरस्कृत तमस  को हिंदी के बेहतरीन उपन्यासों में से एक माना जाता है। इस उपन्यास पर 1980 के दशक में एक टीवी धारावाहिक भी बना जो बहुत विवादास्पद रहा था।

इसके अलावा हम जगरनॉट बुक्स के ऐप पर भीष्म साहनी की कुछ चुनी हुई कहानियां भी पेश करने जा रहे हैं जिनमें उनकी चर्चित कहानियां ‘चीफ़ की दावत’, अमृतसर आ गया है.,साग-मीट, ‘माता-विमाता’, ’, ‘वाङ्चू’,  और गंगो का जाया  भी शामिल हैं।

इस मौक़े पर जगरनॉट बुक्स की प्रकाशक चिकी सरकार का कहना है कि यह हमारे लिए बड़ी ख़ुशी की बात है कि हम भीष्म साहनी जैसे एक अहम लेखक को युवा और डिजिटल पाठकों के बीच ला रहे हैं।

जगरनॉट बुक्स की कमीशनिंग संपादक रेणु अगाल कहती हैं कि तमस और इन कहानियों को अपने ऐप पर डिजिटल रूप में लाते हुए हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

जगरनॉट बुक्स के बारे में

भारत में स्मार्ट फोन के बढ़ते उपयोग को देखते हुए, जगरनॉट बुक्स का उद्देश्य पाठकों और लेखकों को एक डिजिटल मंच देना है। इस डिजिटल युग में पढ़ने और लिखने को फिर से परिभाषित करते हुए, संजीदा तौर से पढ़ने वाले पाठकों के साथ मोबाइल रीडर्स को एक साथ जोड़ना प्रकाशन की प्राथमिकताओं में से है। जगरनॉट बुक्स  की 800 से अधिक किताबों की सूची में स्वदेश दीपक, प्रियदर्शन, अरुंधति रॉय, मृदुला गर्ग, दुष्यंत, उमेरा अहमद, अली अकबर नातिक़, रोहित वेमुला, ट्विंकल खन्ना, सौरव गांगुली, यासिर उस्मान, विलियम डेलरिंपल, ऋजुता दिवेकर, राजदीप सरदेसाई, सागरिका घोष और सनी लियोन समेत अनेक लेखक-लेखिकाओं  की किताबें शामिल हैं। जगरनॉट का ऐप  एंड्रॉएड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है, जहां से इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें: salima@juggernaut.in

 

Leave a Reply