By

जगरनॉट बुक्स अब अपने ऐप पर हिंदी के लोकप्रिय और बेस्टसेलिंग जासूसी उपन्यासकार सुरेन्द्र मोहन पाठक की चुनिंदा किताबें ला रहा है।

सुरेन्द्र मोहन पाठक हिंदी अपराध कथा की दुनिया के सबसे लोकप्रिय लेखकों में से एक हैं। 1950 के दशक के अंत में अपने लेखन की शुरुआत करने वाले श्री पाठक ने तबसे लोकप्रियता और बेहतरीन जासूसी-अपराध कथाओं में लगातार नए प्रतिमान खड़े किए हैं। अब तक उन्होंने लगभग 300 उपन्यास लिखे हैं, जिनमें सुनील सीरीज़, विमल सीरीज़ और सुधीर कोहली सीरीज़ सबसे चर्चित सीरीज़ माने जाते हैं। 1977 में प्रकाशित उपन्यास पैंसठ लाख की डकैती  ब्लॉकबस्टर रहा है, जिसकी आज तक 2,50,0000 के लगभग प्रतियां बिक चुकी हैं।

जगरनॉट ऐप पर आप जिन किताबों को पढ़ पाएंगे उनमें स्टाप प्रेस, सीक्रेट एजेंट, वन वे स्ट्रीट, आठ दिन, आख़िरी मक़सद  शामिल हैं।

इस मौके पर सुरेन्द्र मोहन पाठक कहते हैं कि ‘मुझे हार्दिक प्रसन्नता है कि जगरनॉट बुक्स  ने अपने मोबाइल ऐप पर मेरे कुछ प्रसिद्ध उपन्यासों का समावेश किया है। मोबाइल ऐप मानव जीवन में पुस्तक पठन के महत्व को रेखांकित करता एक सार्थक क़दम है। पुस्तक से अच्छा कोई साथी नहीं। प्रस्तुत माध्यम से अब मेरे उपन्यासों को आप हर घड़ी अपने साथ पा सकते हैं।’

जगरनॉट बुक्स की कमीशनिंग संपादक रेणु आगाल कहती हैं कि सुरेन्द्र मोहन पाठक की इन  किताबों को अपने ऐप पर डिजिटल रूप में लाते हुए हमें बेहद ख़ुशी महसूस हो रही है, जिससे इस किताब को डिजिटल दुनिया के नए युवा पाठकों तक विस्तार मिलेगा। पाठक जी के उपन्यासों का आकर्षण हमेशा की तरह बना हुआ है और आज भी लोग उतने ही प्यार और उत्सुकता के साथ उनकी किताबें पढ़ते हैं। नए दौर के युवा पाठकों पर भी उनकी किताबों का जादू बरकरार है और इससे ज़ाहिर होता है कि पाठक जी कितने लोकप्रिय उपन्यासकार हैं और उनकी लेखनी कितनी खूबसूरती से समय की सीमाओं के आर-पार जा सकती है।

One Comment

  1. Mohinikant Mishra / September 17, 2019 at 10:04 am /Reply

    I want to read Mr Pathak novel its always be superb
    I like his Novel

Leave a Reply